Ad

ads ads

Breaking News

किसान आंदोलन की सुगबुगाहट, मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

देवरीकला। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले देश भर में चल रहे किसान आंदोलन की सुगबुगाहट क्षेत्र में शुरू हो गई है। संघ के जिलाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम देवरी को ज्ञापन सौपा एवं सोशल मीडिया पर किसानों के संबंध में अभद्र टिप्पणी करने वाले भाजपा नेता पर कार्रवाई की मांग की।
बता दे कि मंदसोर गोली कांड की बरसी पर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले विभिन्न मांगो को लेकर देश भर में चल रहे आंदोलन के तहत संघ के जिला एवं स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम देवरी को ज्ञापन सौपा गया। ज्ञापन में कहा गया कि जिले में विगत 4-5 वर्षो से सूखा, अतिवृष्टि, ओला वृष्टि के कारण प्रकृति की मार झेल रहे कृषकों को फसल की मूल कीमत भी नही मिल पा रही है। जिससे किसान का कर्जा बढ़ता जा रहा है। ज्ञापन में मांग की गई किसानों द्वारा कृषि के लिए लिया गया पूरा कर्ज माफ किया जाये। 5 हार्सपावर पंप को 20 घंटे बिजली दी जाये, किसानों को अपनी उपज के मूल्य का निर्धारण का अधिकार दिया जाये,किसानो को डीजल पर सब्सिटी दी जाये, भाजपा नेता पर कार्रवाई की मांग की।
बतादे कि संघ द्वारा दिये गये एक अन्य शिकायती आवेदन में उज्जैन संभाग के एक विधायक प्रतिनिधि एवं भाजपा नेता द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर किसानों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी किये जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उक्त नेता के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किये जाने की मांग की गई। संगठन पदाधिकारियों द्वारा किसानों के समर्थन में चल रहे आंदोलन को लेकर अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जाने का संकेत दिया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र राजपूत, जिला सचिव प्रशांत यादव, जिला महामंत्री एन.आर.पटेंल, महामंत्री केसली संजय पाण्डे, सहित मुकेश स्वामी, शेवदीप लोधी, फूलसींग विश्वकर्मा, धर्मेन्द्र सिंह बम्होरी तेजबल सिंह, संजय राजपूत, लक्ष्मीकांत दुबे, राजेश मिश्रा सहित अन्य सदस्य
उपस्थित थे।

....रिपोर्ट - हेमंत आठिया  (सागर मध्यप्रदेश) 

No comments