Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

पत्रकार बनाम पुलिस क्रिकेट मैच में पत्रकार विजयी


   ...रिपोर्ट- रत्नम चौरसिया
           पुरवा/उन्नाव। पुलिस व पत्रकारों के मध्य खेले गए मैत्री क्रिकेट मैच में पत्रकार एकादश पुरवा ने पुलिस एकादश पुरवा को 9 विकेट से हरा दिया। इस अवसर पर कई वरिष्ठ पत्रकार व पुलिस विभाग के लोग उपस्थित थे। 
          प्राप्त विवरण के अनुसार ग्राम तुसरौर स्थित मैदान में पुलिस एकादश पुरवा व पत्रकार एकादश पुरवा के मध्य एक मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। 10-10 ओवरों के मैच में पुलिस एकादश के कप्तान कोतवाली प्रभारी अरुण प्रताप सिंह ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पुलिस एकादश के खिलाड़ियों में रविकुमाकंर व चन्द्रेश ने अच्छी बल्लेबाजी की। रवि ने 32 रन व चन्द्रेश ने 20 रन बनाए, जबकि शेष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। पुलिस एकादश की पूरी टीम मात्र 96 रन ही बना सकी। पत्रकार एकादश पुरवा के राजेश चौधरी ने 2 विकेट, मदन चौरसिया, शिवम चौरसिया व अरुण दीक्षित ने एक-एक विकेट लिया, जबकि कई खिलाड़ी रन आउट भी हुए। 
वहीं दूसरी ओर बल्लेबाजी करने उतरे पत्रकार एकादश के  ओपनर बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत की। पत्रकार एकादश पुरवा के विमल व शिवम चौरसिया ने मैच जिताऊ पारियां खेली। विमल ने बिना आउट हुए सात चौकों की मदद से जहां 44 रन बनाए वहीं शिवम चौरसिया ने पॉच चौके की सहायता से 30 रन बनाए। इन दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 80 रन जोड़े। अंततः पत्रकार एकादश ने नौ ओवर में ही नौ विकेट से मैच जीत लिया। 
मैच के अंत में सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे को बधाई दी। वरिष्ठ पत्रकार जयशंकर पाण्डेय ने कहा कि ऐसे आयोजनों से समाज में अच्छा संदेश जायेगा। वहीं दूसरी ओर कोतवाली प्रभारी अरुण प्रताप सिंह ने कहा कि खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है। 
        इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार रामराज सिंह, रामबाबू, रत्नम चौरसिया, रामचरन, सत्य प्रकाश, योगेन्द्र यादव समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे। मैच के आयोजक राजेश चौधरी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

No comments