Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी द्वारा शहर में दूसरे दिन भी जारी रहा सघन चेकिंग अभियान

कार्यालय क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, सागर (म.प्र.)
स्कूल बसों पर दूसरे दिन भी चैकिंग की कार्यवाही जारी 06 वाहनों से रू. 52000/- पेनाल्टी वसूल- आरटीओ

शहर के आसपास के क्षेत्र में स्कूल वाहनों की दूसरे दिन भी सघन चेकिंग की कार्यवाही की गई

सागर। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा ने द्वारा परिवहन निरीक्षक जगदीश प्रसाद उइके के साथ पारस स्कूल, तिली तिराहा, तहसील एवं शहर के आसपास के क्षेत्र में स्कूल वाहनों की दूसरे दिन भी सघन चेकिंग की कार्यवाही की गई।

शहरी क्षेत्र में संचालित 35 स्कूल वाहनों को चेक किया गया। चेकिंग के दौरान 7 स्कूल वाहन जिनमें चालक का लायसेंस एवं निर्धारित गणवेश में नहीं, वाहन से संबंधित दस्तावेज, परमिट, बीमा, प्रदूषण प्रमाण, फिटनेस प्रमाण पत्र, मोटरयानकर प्रमाण पत्र आदि मौके पर नहीं पाये जाने पर उन्हें जप्त कर कार्यालय परिसर में सुरक्षार्थ रखा गया। जप्तशुदा वाहनों से लगभग 85 हजार शास्ति एवं टैक्स वसूल किया जा सकता है 

चैकिंग के दौरान 6 वाहनों में कमियां पाये जाने से उन पर चालानी कार्यवाही कर 52 हजार रुपयों की पेनाल्टी वसूल की गई।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने समस्त स्कूल बस संचालकों को हिदायत दी कि वे स्कूल बसों का संचालन माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के तहत् समस्त बिन्दुआें का पालन करें, तथा वाहन में स्पीड गर्वनर, वाहन की कंडीशन, बीमा, फिटनेस, प्रदूषण प्रमाण पत्र, मोटरयानकर भुगतान प्रमाण, फस्टेड बॉक्स, अग्निशमन यंत्र, चालक का हैबी लायसेंस एवं निर्धारित गणवेश में वाहन का संचालन करे, एवं स्कूली वाहन में बैठक क्षमता अनुसार ही छात्र/छात्राओं को बैठायें। यदि चैकिंग के दौरान उक्त कमियों के वाहन संचालित होते हुए पाये गये तो नियमानुसार दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी। इसके बाद उन्होंने कहा यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

...रिपोर्ट - हेमंत आठिया। (सागर मध्यप्रदेश)

No comments