Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

सीएचसी निघासन में दलालों के बोल बाला,अधिकारी मौन


दलालों के बोल बाले के कारण मरीजों को ढंग से इलाज न करके उन्हें दूसरे प्राइवेट अस्पतालों के लिए रेफर कर दिया जाता

निघासन खीरी। सीएचसी निघासन में दलालों के बोल बाला। सीएचसी में 24 घण्टे दलालो का लगा रहता है जमावड़ा। सीएचसी मे कुछ महिलाएं भी करती है दलाली का काम। प्राइवेट हॉस्पिटल में प्रसव करने वाली महिलाओ का भी सीएचसी में बना रहता है आना-जाना। सीएचसी में दाई का काम करने वाली महिला की सांठगांठ से निकलवाए जाते है मरीज। 
मिली जानकारी  मुताबिक  सीएचसी निघासन में दलालों के बोल बाले के कारण मरीजों को ढंग से इलाज न करके उन्हें दूसरे प्राइवेट अस्पतालों के लिए रेफर कर दिया जाता है। जहा  पर मरीजों से मोटी रकम वसूली जाती है जिसका कुछ हिस्सा सीएचसी में मौजूद कर्मचारियों को जाता। जिसकी वजह से सीएचसी में दिन प्रतिदिन दलाल सक्रिय होते जा रहे है। बताया जा रहा है की अभीतक तो सिर्फ गाड़ी वाले ही दलाली करते थे, लेकिन अब सीएचसी में कार्यरत महिलाएं भी दलाली करने लगी है। 
बताया जा रहा है कि प्राइवेट अस्पताल में कार्य करने वाली महिलाओ का सीएचसी में आना-जाना बना रहता है। लोगों का कहना है कि सीएचसी में दाई का काम करने वाली महिला की सांठगांठ से प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को सीएचसी रेफर कर दिया जाता है और इससे महिला की जेब में मोटी रकम आ जाती है। जिसकी वजह से सीएचसी में प्रतिदिन दलाल और ज्यादा सक्रिय होते जा रहे है और सीएचसी के जिम्मेदार अधिकारी भी दलालो पर कोई रोक लगाते नहीं नजर आ रहे है। जिसकी वजह से लोगो को काफी कठिनाइयों का सामना कारना पड रहा है। 

...रिपोर्ट - सद्दाम हुसैन।  (लखीमपुर खीरी)



No comments