Ad

ads ads

Breaking News

भाजपा में प्रत्याशियों की होड़


आरती दुबे

अलकेश जैन

भानू राणा

रतन सिंह

दीवान अर्जुन सिंह

तेरी सिंह राजपूत


अशोक साहू

हेमंत साहू

कैलाश पटेल



देवरी कलां। भाजपा से टिकट के लिए दावेदारों की लम्बी लिस्ट शामिल है। इसमें कुछ कैबिनेट मंत्री के नजदीकी है तो कुछ विधायक व सांसद तक पैरवी कर रहे है। मंत्री के चहेते लिस्ट में सर्वाधिक है। यहां टिकट को लेकर जोर आजमाइश चल रही है मगर टिकट की चाभी किस के हाथ मे होगी यह तो चुनाव के नजदीक ही पता चल पाएगा।
वहीं में टिकट को लेकर कई नेता उम्मीदवारी जता रहे है। टिकट को लेकर राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई है। सब राजनीतिक आकाओं की मदद से अपना अपना टिकट को पक्का करने में जुटे है।प्रदेश में 2018 में दिसंबर में चुनाव होना तय है उसी को लेकर कई नेता अभी से अपने आला नेताओं के चक्कर लगा रहे हैं गांव-गांव में संपर्क बनाने में भी लगे हुए हैं मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है इस कारण से देवरी नगर में भाजपा से सर्वाधिक चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी अपनी-अपनी पकड़ जमा रहे हैं ।

जिसमें देवरी नगर की स्वर्गीय त्रिवेणी लख्मीचंद सेवा न्यास समिति के संचालक अलकेश जैन कई वर्षों से समाज सेवा का काम करते हुए आ रहे हैं मिलनसार युवा साथी होने के नाते वह वचुनाव लड़ने की पूरी ताकत झोंक रहे हैंवह नगर मे निःशुल्क शव वाहन यदि सुबिधाये करते आ रहे हैं।

वही पूर्व जिला अध्यक्ष स्वर्गीय राजा दुबे की पत्नी श्रीमती आरती दुबे भी अपने विकास कार्यों एवं राइजिंग बुंदेलखंड के द्वारा कराए गए सराहनीय कार्यों को लेकर चुनावी मैदान में अपना स्थान बनाने के लिए अनेक कार्यक्रमों में शामिल होकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है।

वही देवरी नगरपालिका के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक साहू भी अपनी किस्मत आजमाने के लिए एड़ी चोट का संघर्ष कर रहे हैं वही गांव गांव जाकर भाजपा शासनकाल की विकास कार्यों की चर्चा नगर व ग्राम में बनाई हुई है।और अगर इनकी चर्चा की बात करे तो यह विधानसभा के साथ साथ जिले में उस वक्त चर्चा में आ गए जब राष्ट्रीय संत बापू चिन्यमानंद जी की 7 दिवसीय भागवत कथा का आयोजन किया।इस भागवत कथा में केंद्रीय मंत्री सहित राज्य के अनेक मंत्रियों ने यहां शिरकत की।

हम बात करते हैं भाजपा के वरिष्ठ सक्रिय सदस्य तेजी सिंह राजपूत की  वर्षों से भाजपा से टिकट की दावेदारी करते आ रहे हैं 2018 के चुनाव में भी अपनी भूमिका बनाए हुए हैं

वहीं पूर्व विधायक डॉक्टर भानु राणा पूर्व विधायक रतन सिंह सिलारपुर भी अपने कार्यकाल में कराए गए विकास कार्यों को लेकर आला अधिकारियों तक 2018 के चुनाव मैदान में रहने के लिए उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।

युवा नेता दीवान अर्जुन सिंह भी घने घने देवरी नगर में केसली ब्लॉक में जनसंपर्क द्वारा लोगों को लोगों में अपनी पहचान बनाने में लगे हुए हैं वहीं बड़े-बड़े नेताओं से भी मिलकर देवरी में विकास कार्यों में रुचि रखते वह भी चुनाव मैदान में टिकट की दावेदारी कर रहे हैं।यह केसली तहसील से आते हैं,मगर पोस्टरों बैनरो के जरिए चर्चा में बने रहते हैं।

कृषि उपज मंडी के  उपाध्यक्ष सरस्वती शिशु मंदिर परिषद में अध्यक्ष ,पूर्व अधिवक्ता संघ अध्यक्ष , पूर्व सरपंच पंच संघ अध्यक्ष रहे कैलाश पटेल भी अपनी किस्मत आजमाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं ,वह एक स्वयंसेवक भी हैं  एवं कुर्मी समाज में अच्छी पकड़ बनाए हुए हैं ।

वही देवरी नगर में  युवाओं के चहेते  एवं आस एक उम्मीद सामाजिक संस्था के संचालक  डॉ अवनीश मिश्रा भी एक नया चेहरा  देवरी विकास के लिए  प्रयासरत बना रहता है  समय-समय पर  भाजपा सरकार के कार्यक्रमों का आयोजन  में रूचि रखकर  कार्यक्रम को बखूबी करवाना  हर समाज में  अपनी पकड़ बनाए हुए हैं ।

वहीं अगर बात करे इंजीनियर हेमंत साहू की तो यह पूर्व प्रदेश मंत्री के पुत्र हैं यह पूर्व प्रदेश मंत्री किसान मोर्चे,एवं जिला मंत्री भाजपा युवा मोर्चा एवं वर्तमान में भारत विकास परिषद के अध्यक्ष है। भाजपा में बाहर से भी कई प्रत्याशी जुगाड़ लगाए हुए हैं।

अब यह देखने के बाद देवरी विधानसभा का हाल एक अनार सौ बीमार जैसा लगता है।


... रिपोर्ट- राकेश यादव, देवरी सागर मध्यप्रदेश

No comments