Ad

ads ads

Breaking News

शव के बदले पैसे मांगने वाला सफाई कर्मी निलंबित



NEWS DESK - वाराणसी में मंगलवार को फ्लाईओवर का बीम गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद जहां सब तरफ मातम नजर आ रहा था वहीं मृतकों के परिजन अपने चहेतों के शव ढूंढने में लगे थे। इस बीच एक शख्स ऐसा था जो इन लाशों से कमाई करने में लगा था। इंसानीयत को शर्मसार कर देने वाला यह शख्स कोई और नहीं बल्कि पोस्टमार्टम हाउस के बाहर खड़ा एक स्वीपर था। यह स्वीपर शवों के बदले मृतकों के परिजनों से पैसे ले रहा था। उसकी यह हरकत कैमरे में कैद हो गई और उसका वीडियो वायरल हो गया। मामला सामने आने पर रुपए की मांग करने वाले सफाईकर्मी को निलंबित कर दिया गया।
वाराणसी में बीएचयू के पोस्टमार्टम हाउस में तैनात सफाई कर्मी बनारसी के चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर दुर्घटना में मृत दो लोगों के परिजनों से दो.दो सौ रुपए मांगने की सूचना पर जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा ने काफी गंभीरता से लिया। उन्होंने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सफाई कर्मी बनारसी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उसके विरुद्ध थाना लंका में एफआइआर दर्ज कराया गया।

वराणसी के कैंट एरिया में कल शाम को निर्माणाधीन फ्लाईओवर की दो बीम हिस्सा गिरने से 15 लोगों की मौत हो गईए जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं।हादसे के बाद वाराणसी में शोक की लहर दौड़ गई। हादसे में घायलों की मदद के लिए हर कोई सामने आ रहा है।
यहां तक की लोग लाइन में लगकर खून देने के लिए तैयार है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी जो इंसानियत को शर्मसार करने में भी आगे नजर आ रहे हैं।
यहां पर मारे गए लोगों की पहचान और उन तक पहुंचाने के लिए मोटी रकम की मांग की जा रही हैं। बीएचयू में पोस्टमार्टम हाउस में मृतकों के परिजन से पैसे की मांग की गई।

No comments