Ad

ads ads

Breaking News

उन्नाव में पकडे गए हिमाचल प्रदेश की नैनो व्हिस्की के साथ तीन युवक

उन्नाव -पुरवा कोतवाली पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी। जब गश्त के दौरान एक गाड़ी में मटर के चोकर की बोरियों के नीचे छुपा कर रखी गई बड़ी मात्रा में व्हिस्की बरामद हुई। यह शराब उत्तर प्रदेश में प्रतिबंधित है। 
पुरवा कोतवाली से लगभग 25 किलोमीटर दूर तौर गांव में बरामद हुई व्हिस्की। कोतवाली पुलिस ने वाहन चालक और उसके दो अन्य साथियों के साथ शराब को लेकर कोतवाली पहुंची। जहां गाड़ी में लदी शराब की पेटियों की गिनती की गई। क्षेत्राधिकारी पुरवा ने बताया कि बरामद शराब की कीमत लगभग 12 लाख रुपए है। इसके साथ ही गाड़ी में नकली रैपर व होलोग्राम बड़ी संख्या में बरामद हुई है। पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।
क्षेत्राधिकारी पुरवा महेंद्र पाल शर्मा ने बताया कि कोतवाली पुलिस को गश्त के दौरान तौर गांव में देसी शराब ठेका के पास खड़ंजा पर संदिग्ध अवस्था में गाड़ी दिखाई पड़ी। पूछताछ के दौरान ड्राइवर संदिग्ध दिखाई पड़ा। जिसके बाद महिंद्रा पिकअप यू पी 32 बीएन 2928 का निरीक्षण किया गया। तो बोरियों के नीचे पेटी दिखाई पड़ी। पेटी देखते ही पुलिस की आंखें चौंधिया गई। उन्होंने देखा कि शराब की पेटियों को मटर की चोकर की बोरियों के नीचे छिपा कर रखा गया है। कोतवाली पुलिस ने चालक और दो अन्य लोगों को पकड़कर कोतवाली ले आई। क्षेत्राधिकारी महेंद्र पाल शर्मा ने बताया कि गाड़ी  में कुल 150 पेटी व्हिस्की बरामद की गई। एक पेटी में 48 बोतल 180 मिलीलीटर की थी। इस प्रकार 7200 बोतल में कुल 2296 लीटर शराब बरामद हुए। व्हिस्की के अतिरिक्त एक झोले में 415 पावर हाउस ब्रांड के नकली रैपर व 550 होलोग्राम बरामद हुआ है।
क्षेत्राधिकारी ने बताया कि बरामद की गई शराब उत्तर प्रदेश में प्रतिबंधित है। इसे अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए भेजा गया था। जो हिमाचल प्रदेश में बनी हुई है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश से लाई गई शराब में नकली रैपर लगाकर ऊंची दामों में यहां पर बेचा जाता है। पकड़े गए लोगो के खिलाफ आबकारी अधिनियम के साथ 419 ,420, 467, 468 ,471 की धारा में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। पकड़े गए अभियुक्तों में सुरेंद्र कुमार गुप्ता पुत्र स्वर्गीय श्री मोहन गुप्ता निवासी ग्राम नयापुरवा छेदा नगर थाना गुरबक्श गंज जनपद रायबरेली, नीरज यादव पुत्र स्वर्गीय राम नारायण यादव निवासी ग्राम शेर अली खेड़ा मजरा सरैया सदर कोतवाली, विवेक कुमार पुत्र चंद्रभूषण निवासी ग्राम रेंधा पाटन थाना बिहार शामिल है। 

No comments