Ad

ads ads

Breaking News

विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत

चकलवंशी/उन्नाव। आसीवन थाना क्षेत्र के कस्बा रसूलाबाद  के मोहल्ला सुभाष नगर निवासी सपना (25) पत्नी प्रदीप कुमार उर्फ सुमित ने कमरे के अंदर पंखे में साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सास ससुर 
खेत गये थे। जब वापस लौटे तो देखा कि दरवाजा से अंदर बंद था कई आवाजे लगाने के बावजूद जब दरवाजा नहीं खुला जिसपर ससुर ने खिडकी से देखा तो बहू पंखे में लटकी हुई थी। जिसके बाद उसके होश उड़ गए, उसने आनन फानन पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने शव के आसपास छानबीन कर शव  को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।
प्रदीप के पिता राममूरत ने बताया कि प्रदीप दिल्ली में एक कपड़े की दुकान में नौकरी जब तक करता रहा। इस दौरान सब कुछ ठीक चल रहा था बेटा बीच बीच बहू के साथ रहने आता था। एक माह पूर्व घर आया था और पंद्रह दिन रह कर चला गया था। बताया कि बहू साथ रहने की जिद करती थी। दोनों के बीच फोन पर क्या बात हुई मुझको नहीं मालूम है। बेटी के मौत की सूचना पर मायके पक्ष के लोग पहुंचे। मृतका की मां मुन्नी देवी और भाई इंद्रजीत ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है।कानपुर के थाना बिधनू के कठुई गांव निवासी भाई इंद्रजीत पुत्र स्व शिव दत्त ने बताया कि मेरे सात बहनें हैं। जिसमें चौथे नंबर की बहन सपना का विवाह 24-04-2017 को प्रदीप से हुआ था। विवाह के दो माह तक सब ठीक रहा उसके बाद बहन के ससुराल वालों ने दहेज की मांग शुरू कर दी। मेरे पिता न होने के कारण और तीन कुवारी बहनो की शादी की जिम्मेदारी के कारण दहेज की मांग पूरी नहीं कर सके। वृहस्पतिवार को बहन की सास ससुर ने मिलकर मार कर फांसी पर लटका दिया है। भाई ने सास सुनीला ससुर राममूरत पति प्रदीप उर्फ सुमित देवर दिलीप, ननद नेहा, ननदोई राहुल और मामा मुन्ना पर दहेज की मांग पूरी न करने पर बहन की हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी सियाराम और नायब तहसीलदार ए के खान ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। भाई की तहरीर के आधार पर छः लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

.... रिपोर्ट - सनी सिंह

No comments