Ad

ads ads

Breaking News

स्वक्षता अभियान की स्कूल सरेआम उड़ा रहे खिल्ली

लखीमपुर खीरी - जनपद के स्कूलों में सरकार के स्वक्षता अभियान की सरेआम खिल्लिया उड़ती नजर आ रही है। जहा एक तरफ केंद्र सरकार से राज्य सरकार तक स्वक्षता को जगरूप करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। वही आज भी स्कूलों में ही गन्दगी का सामना छोटे बच्चो करना पड़ रहा है।
बतादे कि निघासन कस्बे के सिंगाही रोड पर स्थित एबलान पब्लिक स्कूल के शौचालयों में गंदगी का अम्बार लगा रहता है। जिससे छोटे बच्चे स्कूल के प्रदूषित वातावरण में रहने को मजबूर है। बताया जा रहा है कि बच्चों के अभिभावकों ने जब स्कूल की प्रबंधक मीनाक्षी कश्यप से गंदगी की शिकायत की तो उन्होंने कहा मैं बाहर हूँ आप लोग प्रधानाचार्य से इस बारे में बात करें।
कई बार अभिभावकों द्वारा शिकायत करने के बावजूद भी स्कूल प्रबंधक से लेकर प्रधानाचार्य तक इस पर ध्यान नहीं दे रहे। स्कूल में छोटे बच्चों की सुरक्षा का कोई इंतजाम नही है । 3-4 साल की आयु के छोटे बच्चे अकेले ही शौंचालय जाते हैं। शौंचलयों  में ठीक से पानी की व्यवस्था भी  नहीं  है। टोंटियों की जगह लकड़ी लगाकर काम चलाया जा रहा है। वैसे तो अभिभावक अपने बच्चे कहाँ भेज रहे है। उन्हें खुद ये मालूम होना चाहिए की जिस संस्थान में हम उन्हें भेज रहे है वहां की हालत कैसी ही ये अभिभावकों को देखने की सख्त आवश्यकता होती है ।
     

.... रिपोर्ट - सद्दाम हुसैन  (लखीमपुर खीरी)

No comments