Ad

ads ads

Breaking News

तूफान ने मचाई तबाही पेड़ों सहित मस्जिद की मीनार ढही



तेज रफ्तार तूफ़ान से मस्जिद की मीनार ढहने और पेड़ों के टूटने से जन-जीवन हुवा प्रभावित
लखीमपुर खीरी। जनपद में मंगलवार की देर शाम आए तेज रफ़्तार आंधी-तूफान ने गोला तहसील क्षेत्र में जमकर तबाही मचाई। बता दे कि खीरी के भुड़वारा में 120 फिट ऊँची मस्जिद की मीनार ढहने से आस पास के कई मकान तबाह हो गये। 
तूफान काफी तेजरफ़्तार में  होने के चलते लगभग सभी लोग अपने-अपने घरों में ही थे।
इसी बीच मस्जिद के पास में रहने वाले अज़ीमुल्ला के मकान पर 120 फिट मस्जिद मस्जिद की मीनार तेज रफ़्तार तूफान के  साथ गिर गई। इस बीच घर के सभी सदस्य मकान में ही मौजूद थे, और किसी को संभलने तक का मौका नहीं मिला। जिसमें अज़ीमुल्ला (60) वर्ष, उनकी बेटी (15) व बेटा (20) वर्ष की मलवे में दबकर मौत हो गई। वही पांच लोग गंभीर रूप से घायल है जिनका अस्पताल में ईलाज चल रहा है। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से राहत व बचाव कार्य चला कर अजीमुल्ला के घर अब तक तीन शव बरामद किये है,जबकि एक बच्चे समेत अन्य लोगों की तलाश कर रही है। 
वही थाना मैलानी के संसार पुर हाईवे किनारे कल्लू व रिंकू की होटल की छत के ऊपर टट्टर गिरने से वहा बैठे लोग बाल-बाल बच गए। पर रिंकू का काफी नुकसान हो गया।
बताया जा रहा है कि तेज अंधी-तूफान ने क्षेत्र में कई  जगहो पर जम कर तबाही मचाई कही पर पेड़ों को जड़ से उखाड़ फेका तो कही बिजली के खम्भे टूट गए, बिजली के पोल गिरने से विजली आपूर्ति बाधित हो गई है। जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

....रिपोर्ट - हिमांशु श्रीवास्तव। (लखीमपुर खीरी)

No comments