Ad

ads ads

Breaking News

बीजेपी को सरकार बनाने से रोकने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर

NEWS DESK - कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बाद अब सियासी भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया तो कांग्रेस और जेडीएस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब कर्नाटक हाईकोर्ट में भी एक याचिका दायर करते हुए मांग की गई है कि भाजपा को सरकार बनाने से रोका जाए।
एडवोकेट एनपी अमृतेश ने यह याचिका दायर की है। उनकी मांग है कि भाजपा के पास पर्याप्त विधायक नहीं हैं। फिर भी वह सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। इस तरह वह दूसरे दलों के विधायकों को इस्तीफा देने या वोटिंग के दौरान विधानसभा से गैरहाजिर रहने का लालच देगी।
इस बीच वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी भी कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने के लिए पहले भाजपा को न्योता दिये जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। जेठमलानी ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविल्कर और जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच के सामने याचिका दायर कर मामले में त्वरित सुनवाई के लिए आवेदन किया है। जेठमलानी ने अपनी याचिका में कहा है कि राज्यपाल का आदेश संवैधानिक शक्ति का घोर दुरुपयोग है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट जेठमलानी की याचिका पर सुनवाई कर सकती है। 

No comments