Ad

ads ads

Breaking News

हर्ष फायरिंग में तीन बच्चे हुए घायल

NEWS DESK - यूपी में तमाम पाबंदियों के बावजूद भी शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के मामले लगातार सामने आ रहे  है। ताजा मामला महोबा जिले का है। जहां शुक्रवार देर रात अवैध तमंचे से हुई हर्ष फायरिंग में तीन मासूम बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। गोली लगने से घायल एक मासूम आशीष को कानपुर रेफर किया गया है। जबकि दो मासूम पुष्पेंद्र ओर आदर्श को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस हर्ष फायरिंग के आरोपी जग्गा की तलाश में जुटी हुई है।
मामला महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के नारूपुरा मुहल्ले का है। जहां छक्की कुशवाहा की बेटी की शादी में कुछ लोग नाचने गाने में मस्त थे। इसी दौरान मुहल्ले के ही रहने वाला जग्गा नामक शख्स समारोह में आ धमका ओर डीजे की धुन पर नाचने लगा। देखते ही देखते जग्गा ने अपनी कमर में कसे अवैध तमंचों को दोनों हाथों से बाहर निकाला और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। हर्ष फायरिंग की चपेट में पुष्पेंद्र (11) आदर्श (10) और आशीष (12) आ गए और तीनों जमीन पर बेहोश होकर गिर गए।
मासूमों को गोली लगने की घटना आग की तरह फैल गयी और शादी समारोह में भगदड़ मच गई। आनन फानन में तीनों घायल मासूमों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहा पर आशीष की हालत नाजुक होने के चलते उसे कानपुर रेफर कर दिया गया है।  घटना के बाद आरोपी जग्गा मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सख्त निर्देश दे रखे हैं कि किसी भी समारोह में हर्ष फायरिंग नहीं की जायेगी फिर भी पुलिस प्रशासन इस पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहा  है।

No comments