Ad

ads ads

Breaking News

बस पलटने से लगी आग से 27 से ज्यादा यात्रियों की झुलसकर मौत

साभार: ANI 
डेस्क। बिहार स्थित मोतिहारी में भीषण बस हादसा हुआ है मुजफ्फरपुर से दिल्ली की ओर जा रही बस में यह हादसा हुआ है।  मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस मोतिहारी के  एनएच-28 पर कोटवा क्षेत्र में बंगरा के निकट अचानक पलट गई जिससे उसमें आग लग गई। बस में लगी आग से 27 से ज्यादा लोगों की झुलसकर मौत हो गई है, आशंका है कि ये आंकड़ा और बढ़ सकता है। कहा जा रहा है कि बस में 32 लोग सवार थे, जो मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रहे थे। कहा जा रहा है कि बस की रफ्तार तेज थी और एक गड्ढ़े की वजह से असंतुलित होकर पलट गई और उसमें आग लग गई। देखते ही देखते बस धू-धूकर जलने लगी। बस में सवार लोगों को निकलने का मौका भी नहीं मिला।
जानकारी के मुताबिक बस में 32 लोग सवार थे जिसमें से पांच लोगों को ही बाहर निकाला जा सका है, जो बुरी तरह से घायल हैं। खबरों के मुताबिक बस सड़क से अचानक नीचे उतर गई और गड्ढे में पलट गई और बस पलटने के बाद आग लग गई। कहा जा रहा है कि बस ने अचानक अपना संतुलन खो दिया और सड़क से उतरकर नीचे चली गई। बस के सभी पहिए एकदम ऊपर को हो गए। बस के पलटने से उसमें आग लग गई और देखते-देखते बस धू-धूकर जलने लगी। जब तक लोग कुछ समझ पाते कई लोगों की जान जा चुकी थी।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद घटना की जानकारी ली है, उन्होंने निर्देश दिया है कि किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जाए।बताया जा रहा है कि  घटना स्थल पर बारिश होने से भी राहत कार्य में बाधा आ रही है।
It is a really painful incident, local administration officials are present at the spot. We will extend all possible help to the families of those who died: Bihar Chief Minister Nitish Kumar on Motihari bus accidentthat claimed 27 lives pic.twitter.com/7MXmOkb19Q
— ANI (@ANI) May 3, 2018
सरकार ने हादसे में मरने वालों के परिवार को मुआवजा देने का ऐलान किया है। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है। घटना के बाद आपदा प्रबंधन ने तुरंत एक बैठक बुलाई और राहत कोष से मुआवजा देने का फैसला किया। इसके साथ सरकार ने निर्देश दिया है कि सभी तरह के घायलों का समुचित इलाज कराया जाए।  

 


No comments