Ad

ads ads

Breaking News

अपात्रों को आवास देने पर जिलाधिकारी से ग्रामीणों ने की शिकायत

चकलवंशी । विकास खंड मियागंज के ग्राम सभा पुरवा में ग्राम पंचायत अधिकारी ने अपात्रो से मिलीभगत कर आवास आवंटित कर दिया है । ग्रामीणों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की है। शिकायत करने पर लाभार्थियों और शिकायत कर्ताओं में रोष व्याप्त है। शिकायत कर्ताओ ने जिलाधिकारी से जांच कराने की मांग की है।
ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत पुरवा में 132 आवास आवंटित किये गये हैं। जिनको आवास निर्माण के लिए उनके खातों में धन भी भेज दिया गया है।
गांव के महेन्द्र सिंह, कप्तान सिंह, दुर्गेश सिंह, सागर सिंह, बलवीर सिंह, पुष्पेंद्र, दिलीप आदि दर्जनों लोगों ने कहा कि ग्राम पंचायत अधिकारी और प्रधान की मिलीभगत से अपात्रो को आवास आवंटित कर दिया है। जिससे पात्र लाभार्थी इस योजना से छूट गये हैं।  जिसकी शिकायत जिलाधिकारी, सीडिओ और शासन स्तर पर की है। शिकायत कर्ताओं ने कहा कि गांव में 132 आवास मिले हैं जिसमें तेईस आवासों का चयन गलत ढंग से किया गया है। अपात्रो में कुछ लोगों को दुबारा आवास दे दिये गये हैं जबकि पिछले शासन काल में इनको आवास मिल चुके हैं। वहीं कुछ लाभार्थी गांव में निवास नहीं करते उनके शहरों में पक्के आवास बने हुए हैं। कुछ लाभार्थियों के गांव में ही पक्के मकान बने हैं कर्मचारियों ने नियम कानून दर किनारे करके उनको आवास आवंटित कर दिया है। शिकायत कर्ताओं ने शासन से उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।


..... रिपोर्ट - सनी सिंह

No comments