Ad

ads ads

Breaking News

मेधावियों ने बढ़ाया जिले का मान


उन्नाव। जिले के इंटर छात्र रविशंकर तिवारी ने इंटर की मेरिट लिस्ट  टांप
टेन में अपनी उपस्थित दर्ज करा जिल का नाम रोशन कर दिया। एसबीएम इंटर कालेज पूरन नगर के छात्र रविशंकर तिवारी ने इंटर की मेरिट लिस्ट में टाॅप टेन में अपना नाम दर्ज कराकर जिले का नाम रोशन कर दिया। 90.8प्रतिशत अंकों के साथ यूपी के टाॅप टेन में शामिल होने वाले रवि शंकर तिवारी ने अपनी सफलता का श्रेय विद्यालय की अध्यापिका और अपने माॅ बाप को दिया है। रविशंकर के पिता कुशल मंगल तिवारी टाॅफी कंपट बेचने का व्यवसाय करते हैं। कुशल तिवारी का कहना है कि उन्होने कंपट बेचकर बच्चे को पढ़ाया है। कभी कोई कमी नहीं रहने दी। बताते चले कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी ने यूपी टापर्स को बधाई देते हुए खास समान्न देने की घोषणा की है।
वहीं त्रिवेणी काशी इंटर कालेज की छात्रा रिधिमा ने 92.33 प्रतिशत नंबर प्राप्त कर हाईस्कूल में टाॅपर कर जिले का सम्मान बढ़ाया है। इनके पिता क्षेत्रीय पत्रकार हैं। रिधिमा ने बातचीत के दौरान बताया कि गांव मे बिना कोचिंग के उन्होने अपनी पढ़ाई पूरी की। इस दौरान उन्हे विद्यालय के अध्यापको का पूरा सहयोग मिला। रिधिमा अपनी सफलता का श्रेय अपनी शिक्षक व माता पिता को देती है। रिधिमा ने बताया कि इंग्लिंश में उसे 98. अंक मिले है। वही हिंदी व विज्ञान में 96 प्रतिशत अंक है।
सफल छात्र छात्राओ को माला पहनाकर और मीठा कराकर जश्न मनाया गया। इनके घरों में बधाईयों का तांता लगा रहा। इसी प्रकार बीघापुर की छात्रा निधि ने 84 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया। जबकि पति राजा महिपाल इंटर कालेज घाटमपुर खुर्द की छात्रा अकिंता यादवन ने हाईस्कूल में 91.5 प्रतिशत व अकिंता शुक्ला ने  91 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। इसी प्रकार इंटर में निशि बाजपेई ने 88.4 व अनामिका मिश्रा ने 88.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इसी प्रकार अर्पित यादव ने 91.3 प्रतिशत हाईस्कूल परीक्षा उर्तीण की। इसी विघायल के अनुराग द्विवेदी ने 87.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। सनडी सन पब्लिक स्कूल सफीपुर से सजंय यादव प्रतिनिधि शिवशंकर यादव ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले का गौरव बढ़ाया।
-------------------

No comments