Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

नेपाल में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर विस्फोट

डेस्क। नेपाल के बिराटनगर में भारतीय वाणिज्यदूतावास के बाहर बम विस्फोट हुआ, जिससे परिसर की इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। बताया जाता है कि मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने वारदात को अंजाम दिया। सूत्रों के अनुसार, इसके पीछे पाकिस्तातन की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) का हाथ हो सकता है। संभव है कि वे अन्य  भारतीय दूतावासों को भी निशाना बनाने की फिराक में हों। फिलहाल इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।
विस्फोट सोमवार रात करीब 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ बताया जाता है, जिसके कारण वाणिज्य दूतावास परिसर की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के वक्त कोई भी वहां मौजूद नहीं था। काठमांडु पोस्ट के अनुसार, मोरंग के एसपी अरुण कुमार बीसी ने बताया कि विस्फोेट वाणिज्य दूतावास परिसर के पीछे एक खुली जगह में हुआ, जिससे इसकी दीवारों को नुकसान हुआ। विस्फोट के बाद भारतीय वाणिज्य दूतावास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस विस्फोट के पीछे स्थानीय राजनीतिक ग्रुप के कैडर्स का हाथ होने की आशंका भी जताई जा रही है, जिन्होंकने सोमवार को बिराटनगर में बंद का आयोजन किया था।
भारत विरोध की कल्पना नहीं कर सकता नेपाल- पीएम पी शर्मा ओली
इस बीच, नई दिल्ली में सुरक्षा सूत्रों ने नेपाल से मिली जानकारी के हवाले से बताया कि बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर सोमवार रात एक विस्फोट हुआ। हालांकि विस्फोनट की तीव्रता काफी कम थी, जिसके कारण व्यापक नुकसान नहीं हुआ। यह भारतीय मिशन का अस्थाई दफ्तर है, जिसे नेपाल और उससे सटे उत्तथर बिहार के इलाकों में बाढ़ के बाद बनाया गया था। यह तभी से वहां कार्यरत है। बिराटनगर नेपाल की औद्योगिक राजधानी मानी जाती है, जो बिहार की सीमा से करीब छह किलोमीटर दूर है।

No comments