Ad

ads ads

Breaking News

शराबी बेटे से आजिज बाप की तहरीर पर पुलिस उदासीन


-बेटे से जान का खतरा जता बाप ने लगाई कई बार पुलिस से गुहार
लखीमपुर खीरी। शराब के लती बेटे के चलते एक परिवार बेबस के आंसू पी कर रह जा रहा है। शराबी बेटे के लत को छुड़ाने में दिन रात एक करने में लगे पीड़ित परिवार को कहीं से किसी प्रकार की मदद अब तक नहीं मिल रहीं है। जिससे पीड़ित परिवार बेहद परेशान है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उसने शराब के लती बेटे को लेकर कई बार चैकी प्रभारी के पास शिकायत लेकर गया। जिसके बाद भी चैकी प्रभारी ने अब तक कोई कारवाई नहीं की है। जिससे पीड़ित परेशान हो चुका है। मझगई खीरी के कोठिया के रहने वाले दीनदयाल का पुत्र राजेश गलत संगत के चलते शराब का लती हो गया है। जिसको लेकर उसने पहले निजी स्तर पर काफी प्रयास किए। लेकिन शराब की लत जब वह नहीं छुड़वा पाया। इसी बीच उसका पुत्र राजेश ने शराब पीने के पैसे न मिलने पर घर में ही चोरी करने लगा। तथा बर्तन राशन आदि जो भी उसे मिलता, वह बाहर गांव वालों को बेंच देता। जिससे दीन दयाल तंग आकर पुलिस चैकी प्रभारी को मामले से अवगत करा मदद करने की प्राथना की। जिसके बाद भी पुलिस प्रभारी ने मामले को ठंडे बस्ते  में डाल वृद्ध को चलता कर दिया।  जब उसे मदद नहीं मिली तो उसने चैकी प्रभारी को मामले पर कारवाई न होने पर शिकायत की। तो वह भड़क उठा। उसने वृद्ध को खरीखोटी सुनाते हुए चैकी से भगा दिया। 
सवांददाता ने वृद्ध से जानकारी लेनी चाही, जिस पर वृद्ध ने बताया कि उसका पुत्र राजेश ने शराब की लत में आदी हो जाने के बाद उसका जीना मुहाल किए हुए है। शराब के पैसे  न देने पर वह घर के मवेशी साइकिल आदि बेंच देता है। विरोध करने पर उसको मारता पीटता रहता है। बीते शुक्रवार पुनः वहीं लीला शुरू कर दी। जिससे आजिज होकर दीनदयाल ने ने पड़ोसी गांव के भाजपा के कार्यकर्ता के साथ न्याय की उम्मीद लेकर मझगई पुलिस चैकी तहरीर ले कर पुनः पहुंचा। जिस पर पहले से खार खाए पुलिस प्रभारी ने उसे देखते ही भगा दिया।
सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री के आदेशों निर्देशों को ताक पर रखकर कस्बा चैकी इंचार्ज गरीबों को न्याय दिलाना तो दूर की बात सम्मान तक देना मुनासिब नहीं समझ रहे। वहीं आने वाले फरियादियों को भेड़ बकरी समझ कर उन्हे भगा देना ही अपनी जिम्मेदारी समझ रहें है। वहीं दीन दयाल ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसका पुत्र बेहद गलत संगति में पड़ कर आए दिन उसे जान से मारने की धमकी देता फिर रहा है। जिससे उसकी जान को भी खतरा उत्पन्न हो गया है।
रिपोर्टः सद्दाम हुसैन

No comments