Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

अन्नू टंडन के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने रखा उपवास

उन्नाव - अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आहृवान पर जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कांग्रेसियों ने प्रदेश में दलितों के ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ गांधीवादी तरीके से एक दिन का उपवास रखा। सैकड़ों की तादात में कांग्रेसियों का उपवास शान्तिपूर्वक दिन भर चला जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त कर केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ दलितों के ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया।
कांग्रेस की पूर्व सासंद अन्नू टण्डन ने कार्यकर्ताओं के बीच कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वाहन पर 1 दिवसीय उपवास का आज आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि देश में ऐसा दूषित वातावरण हो गया है कि साम्प्रदायिक ताकते देश में हावी हो रही है। जो हमारे देश के लिये खतरा है, हमारे नेता राहुल गांधी ने ऐसी ताकतों से लड़ने के लिये इसी वास्ते एक दिवसीय उपवास का आयोजन किया है और मैं भी उनके कदम से कदम मिलाकर कहती हूँ ’’डरो मत सिर्फ एक साल और बाकी है’’ हम सब मिलकर अपने इस हिन्दुस्तान में ऐसा वातावरण बनायेगें जिसमें सब लोग
शान्ति पूर्वक रह सकेगें। 
उन्होंने कहा कि हमारा हिन्दुस्तान  गंगा जमुनी तहजीब, विविध भाषाओं, विविध त्योहारों का एक गुलदस्ता की तरह सुन्दर है और इस गुलदस्ते में भिन्न-भिन्न प्रान्तों भाषाओं के लोग समाहित है और एक दूसरे के सुख-दुःख के साक्षी बनते है। किन्तु वर्तमान सरकारें चाहें केन्द्र की हो चाहें प्रदेश की, इस गुलदस्ते को तोड़कर लोगों को बाटने पर अपनी राजनैतिक महत्वकांक्षी सोंच के कारण इन्हें अलग-अलग करना चाहती है। 
श्रीमती टण्डन ने कहा कि आज दोनों सरकारें देश के लोकतंत्र, संविधान पर हमला कर रही है और देश में अगर कोई इसकी रक्षा करने को आगे आता है तो उसको पुलिस, सी0बी0आई0 का भय दिखाकर दबाने का कुचक्र रचा जाता है। लेकिन वह सरकारें शायद यह भूल गयी है कि यह गांधी, नेहरु और सरदार पटेल का देश है। इस देश के लोग कभी यह स्वीकार नही करेगें कि लोग जाति धर्म में बटें। उन्होंने कहा कि काग्रेस इस देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने में सबसे आगे खड़ी है और आज चाहें दलित, किसान या अल्पसंख्यक थे सभी के नैतिक मूल्यों की रक्षा कांग्रेस करेगी।
ऑल इण्डिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य इंजी0 अंकित परिहार ने कहा कि इस वक्त भारत का लोकतंत्र सर्वाधिक कठिन दौर से गुजर रहा है। देश विरोधियों ने जब भी हमारे देश को कमजोर करने की कोशिश की है। तब-तब कांग्रेसजनों ने अपना सर्वस्व लगाकर जिस देश को मजबूती प्रदान करने का काम किया है। आज एक बार फिर देश के राहुल गांधी नेतृत्व में और उन्नाव में अन्नू टण्डन के नेतृत्व में युवा वर्ग हर तरह से देश विरोधी ताकतों का सामना करने के लिये तैयार है।
जिलाध्यक्ष डा0 सूर्य नारायण यादव ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
सभा को जिलाध्यक्ष डा0 सूर्य नारायण यादव, ऑल इण्डिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य कमल तिवारी, शहर अध्यक्ष अमित शुक्ला, सैय्यद इरफान, मंजू भारती, पीसीसी विवेक शुक्ला, बी0डी0 कठेरिया, विश्वास निगम, दिनेश शुक्ला, डा0 नेहा पाण्डेय, राम किशोर पाल, दूधनाथ वर्मा, कृपाशंकर बाजपेई, प्रमोद श्रीवास्तव, गंगा बक्श सिंह कुड़ी, राजीव रतन राजवंशी, तुफैल अहमद, बृजपाल यादव, डा0 अनवर खुर्शीद, जंग बहादुर विमल, अरुण कुशवाहा, अनूप मेहरोत्रा, विजय शंकर त्रिपाठी, आदि लोगों ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर प्रमुख रुप से आर0बी0 सिंह, छविनाथ लोधी, ओम प्रकाश रावत, पुत्ती सिंह, लाला सिंह प्रधान, गया प्रसाद रावत, शिवनन्दन सिंह, विमलेश सिंह, श्यामा सिंह, ओमप्रकाश द्विवेदी, धुत्तन सिंह, पूजा सिंह, अजय श्रीवास्तव, नीरज जायसवाल, फैज हसन, सलमान शाहिद, संजय निगम, राज बहादुर सिंह चौहान, एस0एन0 सिंह आदि लोग उपस्थित रहे। thanks

No comments