Ad

ads ads

Breaking News

महिलाओ की असुरक्षा को उठे सवाल एक पर चाकू से हमला दूसरी की अस्मिता पर डाका

उन्नाव। प्रदेश सरकार के लाख दावे के बावजूद महिलाए सुरक्षित नहीं है। नवरात्रि के प्रथम दिन मंदिर में माता के दर्शन करने जा रही नाबालिग किशोरी को पहले से घात लगाए बैठे गांव के ही युवक ने चाकुओं से गोद दिया। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने आनन-फानन उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। गांव के ही लड़के द्वारा घटना को कुछ इस तरह से अंजाम दिया गया कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। लड़की के पूरे शरीर में चाकुओं के गोदे जाने का निशान बना हुआ है। शरीर में गहरे जख्म बन गए हैं।
गांव के लड़के ने दिया घटना को अंजाम
घटना बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव फतेहपुर खालसा का है। उक्त गांव निवासी शन्नो देवी (काल्पनिक नाम) 15 नवरात्रि के प्रथम दिन होने के चलते गांव के मदिंर में माता के दर्शन करने के लिए जा रही थी। अभी वह घर से बाहर निकली ही थी कि रास्ते में पहले से ही घात लगाए बैठे राम शंकर निवासी फतेहपुर खालसा थाना कोतवाली बांगरमऊ ने सन्नो का रास्ता रोक लिया और गंदी गंदी गालियां देने लगा। विरोध करने पर शंकर ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। राम शंकर के हमले से सन्नो को संभलने का मौका नहीं मिला और वह गिर गई। सन्नो के पूरे शरीर को उसने चाकुओं से गोद दिया। जिससे जगह-जगह शरीर पर लंबे-लंबे कट बन गए। वह खून से लथपथ हो गई। खून से लतपत सन्नो को देख कर परिजनों के होश गुम हो गए आनन-फानन उसे बांगरमऊ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने फर्स्ट ऐड के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।
व्हीं दूसरी घटना ब्लॉक फतेहपुर चैरासी के एक गांव की है जहाॅ की निवासी महिला खेतो मे ंचारा काटने गई हुई थी। इसी बीच गांव का एक युवक खेत में आ धमका। उसने पहले महिला को चारा काटने से मना कर खुद चारा काटने की जिद करने लगा। जिस पर महिला ने मना कर उसे वहाॅ से चले जाने को कहा । जिस पर भी वह नहीं माना तथा वह खेत में ही बैठ गया। इसी बीच वह मौका पा कर महिला को खेतो में ही गिरा दुष्कर्म का प्रयास किया। जिस पर पहले महिला ने उससे मना किया। जिसके बाद भी वह जब नहीं माना तो महिला ने उसकी जबान काट ली। जिससे वह बिलबिलाता हुआ खेतों से भाग निकला। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्लॉक फतेहपुर चैरासी के एक गांव की सुधा(नाम काल्पनिक) सुबह खेत में बरसीम (जानवरों का चारा) काटने गई थी।  खेत में थानाक्षेत्र के गांव राजेपुर निवासी एक व्यक्ति मिल गया। उसने कहा कि बरसीम हम काट दें। मना करने पर वह वहीं बैठ गया। बरसीम काटने के बाद जब वह सिर में रखकर चलने लगी तो उसने धक्का देकर गिरा दिया और दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। जिस पर महिला ने खुद को बचाने की नियत से शोर करना शुरू कर दिया। जिसके बाद भी ज बवह नहीं माना तो महिला ने बचाव में आरोपी की जीभ में काट लिया। जिससे आरोपी बिलबिलाते हुए वहाॅ से भाग निकला। जिसके बाद किसी तरह से महिला घर पहुंच परिजनो को मामले की सूचना दी। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
---------------------

No comments