Ad

ads ads

Breaking News

एक साल बेमिसाल का नारा देने से नहीं चूकें भाजपा विधायक

-नहीं दिखे सफीपुर विधायक बंबालाल दिवाकर
उन्नाव। एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जिले के विधायको ने विधानसभा अध्यक्ष की अगुवाई में खुद को महिमा मंडित करने की कोई कसर नहीं छोड़ी। हालांकि उनके द्वारा दिए व्यंक्तव्यों में जिले के विकास परक भाषणों में व्यंक्तव्य कम व्यंग ज्यादा ही लगे। जो कि जिले के हालत को समझने के लिए काफी थे। 
अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित ने कहा कि भाजपा के एक वर्ष के कार्य काल में बेहद तेजी से विकास हुआ है। जो कि सबको साफ दिख रहा है। वहीं हृदय नारायण दीक्षित ने अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा कि एक साल बेमिसाल के नारे के साथ हुआ भाजपा का एक वर्ष कार्यकाल। जिसके उपरांत मंच पर बैठे सभी विधायको ने करतल ध्वनि से उनकी बात का समर्थन किया।  इस दौरान जिले मे सभी नहरों में पानी लगातार आने, उत्तम बिजली आपूर्ति गुंडा राज का खात्मे आदि कामो पर विधायको की टीम  मंच पर लगातार आसमानी दावे करती नजर आई। वहीं विधायको ने प्रदेश सरकार की सफलता का दावा भी करने में गुरेज नहीं की। 
मामला था प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को आवास प्रमाणपत्र देने का। लेकिन पूरे कार्यक्रम में संबधित कार्यक्रम को लेकर किसी भी विधायक ने न बोल कर अपने रटे रटाए संबोधन बोल कर बच निकलना उचित समझा। इस दौरान सभी चयनित लाभार्थियों को  प्रधानमंत्री आवास हेतु ढाई लाख की राशि के प्रमाण पत्र दिए गये। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री,विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण,सांसद साची महाराज ,विधायक कुलदीप सिंह सेगर ,पंकज गुप्ता ,ब्रजेश रावत अरुण पाठक  ने आवास योजना के अन्तर्गत आए सभी लाभार्थियों को संबोधित किया। 
पूरे कार्यक्रम के दौरान सफीपुर के विधायक बम्बा लाल दिवाकर की नामूजदगी सबको हैरान करने वाली रहीं।  प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर किए गए सरकारी कार्यक्रम को विधायको के बड़बोलेपन ने भाजपा का प्रचार माद्यम बना दिया। वहीं आयोजको ने मीडिया कर्मियों को तरजीह न देते हुए उनको अनदेखा करना उचित समझा। जिसके चलते पत्रकारों में रोश रहा। 
हेड से लेकर टेल तक पानी नहीं कह गए नहरें लबालब
कहने को तो कुछ भी कहा जा सकता है। यही मामला भाजपा के विधायको का सरकारी कार्यक्रम के दौरान देखा गया। जहाॅ उन्होने खुद के बड़बोले पन बोल कर क्षेत्र की जनता को रूबरू कराया। पूरे क्षेत्र में महिलाओ की अस्मिता सुरक्षित नहीं रह गई है। आए दिन पूरे जिले में चोरियों की घटनाए आए दिन बढ़ती ही जा रही है। वहीं किसानों की आत्महत्याओ का ग्राफ भी बढ़ा है। 
जिला संवाददाता: आलोक