Ad

ads ads

Breaking News

रसोइयों को कई माह से नहीं मिला है वेतन, रोष

उन्नाव। मियागंज विकास खण्ड क्षेत्र के अंतर्गत रसूलाबाद मोहल्ला शास्त्री नगर प्राथमिक विद्यालय में रसोइया महिलाओ को कई महीने से नही मिला है वेतन जिससे महिलाओ के घरों में रोटी के लाले पड़ गए है। वहीं उन्हें उधार के पैसों से खर्च चलाना पड़ रहा है। जिसके चलते रसोइयों में रोष व्याप्त है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मियागंज विकास खण्ड क्षेत्र मोहल्ला शास्त्री नगर रसूलाबाद में प्राथमिक विद्यालय स्थित है। दो रसोई खाना बनाने वाली महिलाओं ने अपने वार्ड के सभासद जमील अहमद से शिकायत की है कि 5 महीने से इंचार्ज शिक्षक संतोष कुमार सिंह ने वेतन नही दिया है। जिसके कारण पीड़ित रसोईया महिलाओं के घर पर  रोटी के लाले पड़े है ।
पीड़ित रसोइया महिलाओ में सरोजनी पत्नी देवी प्रसाद(48) मोहल्ला शास्त्री नगर रसूलाबाद है दूसरी पीड़ित महिला रानी पत्नी खुसीराम (52)मोहल्ला शास्त्री नगर रसूलाबाद की है। जिस पर पीड़ित महिलाओ की समस्या के समाधान को लेकर शास्त्री नगर मोहल्ले के सभासद जमील अहमद व नगर के चेयरमैन व अन्य सभासद गढ़ स्कूल पहुंचे तो वहाँ राम नरेश गौड़ शिक्षा मित्र अध्यापक मिले। जबकि दिलीप कुमार शिक्षा मित्र अध्यापक अनुपस्थिति थे। जानकारी करने पर सभासद जमील अहमद को  राम नरेश अध्यापक ने बताया सन्तोष कुमार सिंह इंचार्ज शिक्षक 29 जनवरी से विद्यालय नही आये है। जिस पर सभासद ने जमकर उन्हे लताड़ लगाई। जानकारी मिलने पर नगर के चेयरमैन नईमुद्दीन अंसारी ने पीड़ित महिलाओं को आश्वासन दिया और कहा जल्द ही आप लोगो को वेतन दिलवाया जायेगा। 
एक तरफ भारत सरकार सबसे अधिक ग्रामीण व नगरीय शिक्षा पर जोर दे रही है। करोड़ो रूपये योजनाओ के अन्तगर्त सारी सुविधाएं मुहैया कराती है। वही शिक्षा माफिया लोग इन गरीब विद्यार्थियों और खाना बनाने वाली रसोइया महिलाओ के पेट काटने पर तुले है। इन निर्धन रसोईया बनाने वाली महिलाओं ने कहा मुझे जल्द वेतन नही मिला तो हम आगे शासन के दरवाजे खटखटाएंगे। पीड़ित रसोईया महिलाओं ने ये भी कहा कि हम लोग बंधुवा मजदूरों की तरह मेहनत से कार्य करते है। और उसके बदले में जिम्मेदार शिक्षक हम लोगों के  फोन भी नही उठाते है।