Ad

ads ads

Breaking News

युवती पर दो युवको ने फेंका तेजाब, गंभीर

उन्नाव। प्रदेश सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद महिलाए स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही है। जिले में छेड़छाड़ की घटनाए दिनों दिन लगातार बढ़ रही है। गत दिनों मंदिर से लौट रही दलित किशोरी पर एक तरफा प्रेम कर रहे युवक ने जानलेवा हमला कर दिया था। जिससे उसकी जान चली गई थी। इसी क्रम में गुरूवार की रात घर के बाहर सो रही युवती पर दो युवको ने तेजाब फेक कर जान से मारने की कोशिश की। युवती के शोर मचा देने पर युवक भाग निकले।
प्रदेश सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद महिलाओ की सुरक्षा व्यवस्था बद से बद्तर हो चली है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना अचलगंज क्षेत्र के पाडे़नखेड़ा मजरा पड़री गांव निवासी संजू देवी20 पुत्री अमरनाथ का नौरात्र वृत चल रहा था। जिसके चलते वह पूजा पाठ को लेकर घर के बाहर में गुरुवार रात  घर के बाहर तख्त पर सो रही थी।उसके पास ही उसकी बड़ी बहन विवाहिता अंजू भी सो रही थी. इसी बीच अचानक दो युवको ने तेजाब से उस पर हमला कर दिया। अचानक हुए अप्रत्याशित हमले से सो रही युवती बौखलाकर चिल्ला पड़ी। जिससे आसपास सो रहे परिजन जाग पड़े। और वे शोर मचा कर युवती के बिस्तर की ओर भागे। जिस पर बाइक सवार दोनो युवक भाग निकले। परिजनो ने युवती को आनन फानन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अचलगंज ले गए तथा पुलिस को मामले की जानकारी दी। युवती की हालत नाजुक देख चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहाॅ  युवती को लेकर पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस अधीक्षिका पुष्पाजंलि देवी अस्पताल भी पहुंची। उन्होने पीड़िता को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। पुलिस मामले को लेकर छानबीन में जुट गई है।

बताते चले बीते रविवार सुबह फतेहपुर खालसा गांव निवासी अर्जुन ने अपने साथी की मदद से पड़ोस की दलित किशोरी रजनी पर चाकू से हमला कर लहूलुहान कर दिया था। घटना के समय वह मंदिर से पूजा अर्चना कर घर लौट रही थी। गंभीर हालत में युवती को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान सोमवार भोर पहर उसकी मौत हो गई थी। आरोपी युवती को नजदीक आने का दबाव बना रहा था। उसके इंकार करने पर उसने घटना को अंजाम दिया। हालांकि जल्द ही पुलिस ने गत मंगलवार को आरोपी को जेल भेज दिया। वहीं उसके साथी की तलाश में जगह जगह दबिश डाल रही है।