Ad

ads ads

Breaking News

अब बहुत जल्द पतंजलि स्टोर देश के हवाई अड्डों पर नजर आएंगे

DESK - पतंजलि स्टोर अब आपको बहुत ही जल्द देश के हवाई अड्डों पर भी नजर आएंगे। मुंह की देखभाल के लिए उत्पाद बनाने वाली कंपनी जेएचएस सवेन्गार्ड लेबोरेटरीज ने पतंजलि आयुर्वेद के साथ पूरे देश के हवाई अड्डों पर पतंजलि स्टोर्स खोलने के लिए समझौता किया किया है । हवाई अड्डों पर पतंजलि स्टोर्स अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को उत्पाद उपलब्ध कराएगा। 
100 स्टोर स्थापित करने की योजना  जेएचएस सवेन्गार्ड लेबोरेटरीज के प्रबंध निदेशक निखिल नंदा ने कहा कि इन स्टोर के खुलने से एयरपोर्ट पर यात्रियों को पतंजलि के उत्पादों से जोड़ा जा सकेगा। नंदा ने कहा कि अगले दो वर्षों में वे 100 स्टोर स्थापित करने की योजना पर काम कर रहे हैं। इस बीच पतंजलि ने कहा है कि हवाई अड्डे पर पतंजलि स्टोर स्थापित करने का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय यात्रियों तक पतंजलि उत्पादों की पहुंच प्रदान करना है। आपको बता दें कि पहला ऐसा स्टोर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टर्मिनल 2 में भी खोला गया है।
पतंजलि की सेल में हुई बढ़ोत्तरी दिल्ली की जेएचएस सवेन्गार्ड की सहायक कंपनी जेएचएस सवेन्गार्ड रिटेल वेंचर्स द्वारा हवाई अड्डों पर स्टोर्स स्थापित करने का काम शुरु कर दिया गया है। पतंजलि की बिक्री वित्त वर्ष 2012 में 453 करोड़ रुपए से वित्त वर्ष 2017 में 20 गुना बढ़कर 10,561 करोड़ रुपए हो गई है। पतंजलि द्वारा बड़ी मात्रा में शैम्पू टूथपेस्टए बिस्कुट नूडल्स बोतलबंद पानी सहित दैनिक उपयोग की चीजें बेची जाती हैं। जिनको पसंद करने वालों की काफी अधिक संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। और अब हवाई अड्डों पर पतंजलि स्टोर स्थापित होने से और अधिक बढ़ोत्तरी हो सकेगी।