Ad

ads ads

Breaking News

बीजापुर, नक्सलियों ने JCB वाहनों में आग लगा ठेकेदार को किया मौत के हवाले

डेस्क - छत्तीसगढ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर सड़क निर्माण में लगे वाहनों का निशाना बनाया है। मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने तुमनार से कोइटपाल के बीच बनाई जा रही पीएमजीएसवाय सड़क के निर्माण में बाधा पहुंचाई है। उन्होंने चार वाहनों को जलाकर खाक कर दिया है और ठेकेदार का अपहरण करने के बाद हत्या कर दी है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने दो जेसीबी दो अजाक्स मशीनों को आग के हवाले कर दिया है। वहीं नक्सलियों ने जिस ठेकेदार की हत्या की है. ऐसी जानकारी मिली है कि वह कुरूद का रहने वाला था। नक्सलियों ने हत्या के बाद उसका शव आगजनी वाले स्थान पर फेंक कर चले गए।

घटना के बाद पुलिस नक्सलियों की तलाशी में लग गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ नक्सली गतिविधियों का केन्द्र रहा है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर बस्तर सुकमा जैसे इलाके नक्सल प्रभावित हैं। पिछले सप्ताह 14 मार्च को नक्सलियों ने सड़क निर्माण के काम में लगे 7 मशीनों को जला दिया था। यह घटना बीजापुर और गंगालूर इलाके के बीच की है। इससे पहले 13 मार्च को सुकमा जिले में  IED ब्लास्ट में सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गये थे। 14 मार्च को नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। तब शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा था कि नक्सलियों से लड़ाई सीमा की लड़ाई से ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। हमारे जवान हर दिन एक नई लड़ाई लड़ते हैं। इस अवसर पर मौजूद रहे केंद्रीय मंत्री हंसराज  ने कहा था कि इन्टेलीजेंस पर ज्यादा काम किया जाएगा। लैंड माइंस पर भी काम किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए आगे कहा था किए इन जवानों की शहादत छत्तीसगढ़ कभी नहीं भूल सकता। ऐसी घटनाओं से हौसला कम नहीं पड़ता बल्कि हमारे जवान और ज्यादा जोश के साथ मोर्चा लेते हैं। यह नक्सलियों की बौखलाहट है। क्योंकि वे अब हमारे ही घर में बंध गए हैं। लगातार हमारे कैंप खुल रहे हैं।  हमने प्रतिज्ञा ली है कि नक्सलियों को खत्म कर देंगे। बता दें कि इसी साल 18 फरवरी को नक्सलियों ने सुकमा जिले में सड़क निर्माण में लगे दर्जनों गाड़ियों को जला दिया था। और एक शख्स की हत्या कर दी थी।



No comments