Ad

ads ads

Breaking News

चंद घंटों में ही आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस आई शक के घेरे में

लखनऊ। शहर के भैंसाकुंड घाट के पास मंगलवार सुबह हुई पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया। इस दौरान पुलिस ने उसके पास से एक तमंचा और बाइक बरामद की है।  घायल बदमाश की शिनाख्त अजय राय के रूप में हुई है।  घायल बदमाश लामार्टिनियर के छात्र अर्णव के अपहरण का आरोपी बताया जा रहा है।  अजय राय के पैर में गोली लगी है।  पुलिस उसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले कर गई है।  
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को राजधानी के नामी स्कूलों की लिस्ट में शुमार लामार्टिनियर स्कूल के लिए अपने ड्राइवर संतोष के साथ स्कूल जाने के लिए निकला11वीं का छात्र अर्णव अग्रवाल स्कूल व् घर के बीच लापता हो गया।  जब वह स्कूल नहीं पहुंचा तो स्कूल प्रशासन ने बच्चे के अभिभावक को मोबाइल पर मैसेज किया कि उनका बच्चा आज अनुपस्थित है। जानकारी मिलने पर छात्र के घर के लोगों ने छात्र की खोज बीन शुरू कर दी । काफी खोजबीन के बाद भी जब बच्चा उन्हें नहीं मिला तो  थक हार कर पीड़ित परिजनों ने बच्चे व कार चालाक की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई । जंहा अभिभावकों ने चालक पर संदेह जताया।  
इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने छानबीन शुरू की सोमवार देर रात पुलिस ने सीतापुर से अगवा छात्र व उसके ड्राइवर को बरामद कर लिया ।  इस मामले में पुलिस ने ड्राइवर संतोष को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसके अन्य साथियों का पता चला। जिसके बाद दबिश डालते समय भाग रहे एक अन्य आरोपी अजय राय को को पुलिस ने आत्मसमर्पण  कहा, जिसके बीच उसने फायरिंग शुरू कर दी।  जिसके बाद पुलिस की जववबी कार्रवाई में भाग रहा आरोपी गोली लगने से घायल हो गया।
कुछ ही घंटों में छात्र की बरामदगी कर पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है। लेकिन उसके कार्य प्रणाली पर सवाल ही उठ रहे है। एक बड़े कारोबारी के बेटे के अपहरण में पुलिस तुरंत हरकत में आ गई।  लेकिन गरीबों के साथ उसका रवैया अलग है। लखनऊ में 15 मार्च को मंडियाव से अगवा राजमिस्त्री की बच्ची के मामले में लापरवाही बरती 18 मार्च को बच्ची का शव माल के जंगल मे पेड़ से लटका मिला।  तीन दिन तक पुलिस राजमिस्त्री को टरकाती रही जबकि बड़े कारोबारी के अगवा बेटे को घंटों में बरामद किया गया।  इतना ही नहीं अगवा करने में शामिल बदमाश से मुठभेड़ भी हुई।

No comments