Ad

ads ads

Breaking News

सीबीएसई का पेपर लीक से इंकार

डेस्क -  माध्यमिक शिक्षा बोर्डए सीबीएसई

इससे पहले गुरुवार की सुबह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विट कर कहा था कि उन्हें पेपर लीक के बारे में शिकायतें मिली हैं। सिसोदिया ने ट्विट किया था. 12 वीं कक्षा के सीबीएसई के अकाउंटेंसी के प्रश्न पत्र के लीक होने के बारे में सूचना मिली है। शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों से मामले की जांच करने और सीबीएसई में इस बारे में शिकायत करने को कहा है।

उन्होंने लिखा था. त्वरित कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि सीबीएसई की लापरवाही का खामियाजा मेहनतकश छात्रों को नहीं भुगतना पड़े। गौरतलब है कि सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री भी हैं। उन्होंने शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को परीक्षा बोर्ड में इसकी शिकायत करने के निर्देश दिए हैं।

बाद में सीबीएसई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा. प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीलें जस की तस पाई गई हैं। स्थानीय स्तर पर कुछ बदमाशों ने वॉट्सएप और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म के जरिए ऐसे संदेश फैलाए हैंए जिससे परीक्षा प्रणाली की गरिमा को आहत किया जा सके। अधिकारी ने कहा. ऐसी गतिविधियों के खिलाफ बोर्ड ने सख्त कदम उठाने का फैसला किया है। प्राथमिकी दर्ज करवाई जा रही है
ने इन खबरों को सिरे से खारिज किया है कि 12वीं की परीक्षा में एकाउंटेंसी के पेपर लीक हुए है। बोर्ड ने जोर देकर कहा कि हर परीक्षा केंद्र पर सील पूरी तरह से लगी हुई पाई गई और पेपर लीक की कोई खबर नहीं है। सीबीएसई ने इसके साथ ही इस खबर पर गंभीरता दिखाते हुए कहा कि पेपर लीक की खबर फैलाने वालों के खिलाफ उसने पुलिस से संपर्क किया है।


 

No comments