Ad

ads ads

Breaking News

महिला सशक्तिकरण पर जिले में हुए आयोजन


उन्नाव। नवाबगंज क्षेत्र के शहीद चन्द्रशेखर आजाद इंटर कॉलेज रसूलपुर में आज दोपहर 12 बजे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पूर्व नारी सशक्तिकरण एवं जागरूकता कार्यक्रम  का आयोजन किया गया। 
जिसमें उपस्थित थानाध्यक्ष सोहरामऊ राजेशकांत शुक्ल ने विद्यालय की छात्राओं एव शिक्षिकाओ को स्वयं की सुरक्षा के साथ अन्य की सुरक्षा में सहभागी बनने के गुर बताये।उन्होंने कहा कि अपराध को छिपाने में अपराधी के हौसले बढ़ते हैं। वह पुनः घटना को अंजाम देने का प्रयास करता है इसलिये घटना को छिपाएं नही उसका डटकर मुकाबला करें। उन्होंने कहा कि यदि आप कभी असुरक्षित महसूस करें तो तुरंत सरकार द्वारा चलाई जा रही 1090,वीमेन पवार लाइन 109,181,100 के साथ अपने थाने का मो० न0 9454404373 मिलाकर अपनी परेशानी बताएं तुरंत आपकी मदद की जाएगी और आपकी पहचान गुप्त रक्खी जाएगी। उन्होंने कहा कि आप सब किसी से कमजोर नही हैं आपको किसी से डरने की जरूरत नही है। असुरक्षित होने पर घर वालों के साथ पुलिस को तुरंत जानकारी दें।कार्यक्रम में विद्यालय प्रमुख अवधेश सेंगर ,प्रधान शिक्षिका राजदुलारी ने भी अपने विचार साझा किये। 
इस अवसर पर विद्यालय की सैकड़ों छात्राओं के सोहरामऊ थानाध्यक्ष राजेश कांत शुक्ल यस0आई0 अंशुमान सिंह बुंदेला ,का0मनीषा गौतम,का0मीनाक्षी मौर्या,के अलावा शालू सिंह,ऋतु गौतम,सुधा सिंह,रिया गौतम शैलेन्द्री मौर्या,अमित पाल आदि शिक्षक मौजूद रहे।
वहीं कस्बा अचलगंज में महिला सशक्तिकरण को लेकर एक विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कस्बे के थाना प्रभारी ने पहुंच कर सभी छात्राओं को जागरूक बनने पर जोर देते हुए कहा कि उन्हे सदैंव राष्ट हित में अग्रसर रहना चाहिए। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बा अचलगंज में महिला सशक्तिकरण को लेकर पंडित अवध विहारी इंटर कॉलेज की बालिकाओं को जागरूक करते हुए प्रभारी निरीक्षक अचलगंज अनिल सिंह ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान छात्राओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। थाना प्रभारी अनिल सिंह ने पहुंच कर सभी छात्राओं को जागरूक बनने पर जोर देते हुए कहा कि उन्हे सदैंव राष्ट हित में सदैव अग्रसर रहना चाहिए। उन्होने शिक्षा पर जोर दिया। इस दौरान विद्यालय के सभी शिक्षकों व प्रधानाचार्य ने उनका धन्यवाद दिया। 
नवाबगंज व अचलगंज न्यूज़ रिपोर्ट
गौरव कुमार व न्यूज़ डेस्क 

No comments