Ad

ads ads

Breaking News

राजीव गांधी द्वारा सोलर एनर्जी मिशन की शुरुआत की गई थी- अन्नू टंडन

उन्नाव -  भारतवर्ष में सूर्य भगवान की विशेष कृपा है जहां उनकी ऊर्जा प्रत्येक मानव जीवन को खुशहाली प्रदान कर रही है। वहीं इसी ऊर्जा का प्रयोग जो काफी वर्ष पूर्व स्व0 राजीव गांधी जी द्वारा सोलर एनर्जी मिशन के रूप में शुरू की गई थी। आज मनुष्य के जीवन को रोशन व सुविधा देने में अग्रणी रूप से दिखाई पड़ रही है।
उक्त विचार  पूर्व सांसद अन्नू टण्डन द्वारा बूंद सोलर एनर्जी के सहयोग से ब्लाक फतेहपुर चौरासी के गांव सालेहपुर पुरवा में 5 के0वी0ए0 का सोलर पावर ग्रिड के उद्घाटन के अवसर पर कही गई।
पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुये कहा कि मैं अपनी पूरी जिंदगी उन्नाव की सेवा व विकास के लिये समर्पित रहूंगी, पूर्व सांसद ने बूंद सोलर के सी0ई0ओ0 रूस्तम सेन गुप्ता का आभार प्रकट करते हुये कहा कि मेरे एक प्रस्ताव पर उन्होंने जिले के ग्रामीणों को इस सुविधा का लाभ दिया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुये पी0सी0सी0 सदस्य विवेक शुक्ला ने पूर्व सांसद अन्नू टण्डन का स्वागत करते हुये कहा कि पूर्व सांसद अन्नू टण्डन  के ही प्रयासों से उन्नाव जिले के सम्पूर्ण गांव राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना द्वितीय में सम्मिलित हुये या केन्द्र सरकार से योजना हेतु धनराशि निर्गत हुई ।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से धुत्तन सिंह, अनूप मेहरोत्रा, विपिन त्रिपाठी, नकी रजा, बब्ली पाण्डेय सभासद, रमाकान्त, राजेश सिंह, उमाशंकर तिवारी, ओम प्रकाश आदि लोग उपस्थित थे।