Ad

ads ads

Breaking News

जाने माने टीवी कलाकार नरेंद्र झा की मौत

बिहार - बॉलीवुड और टीवी के जाने माने कलाकार नरेंद्र झा का हार्ट अटैक से मुंबई में देहांत हो गया है। वह मिथिलांचल के मधुबनी के निवासी थे। खबर है कि आज तड़के सुबह पांच बजे उन्होंने अपने फार्म हाउस पर अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ है। वो 55 साल के थे। उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल तेलुगु आदि भाषाओं में भी फिल्में की थीं।
नरेंद्र झा विशाल भारद्वाज की फिल्म हैदर और शाहरुख खान की रईस जैसी हिट फिल्मों में काम किया था। इसके साथ ही उन्होंने हमारी अधूरी कहानी  मोहनजोदाड़ो शोरगुल और फोर्स.2 में भी मजबूत किरदार निभाया था। नरेंद्र झा ने टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले सीरियल रावण में लीड किरदार निभाया और उन्हें रावण के रूप में पहचान मिली थी। उनके सशक्त अभिनय को लोगों ने खूब सराहा था।
नरेंद्र झा ने साल 1992 में एसआरसीसी में एक्टिंग में डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लिया था और उन्होंने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था। लेकिन उनका मन एक्टिंग में रमता था और वे दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए। नरेंद्र की पहली फिल्म 2002 में आई। इस फिल्म का नाम था फंटूश।

अच्छी हाईट होने की वजह से मुंबई में उन्हें मॉडलिंग के अच्छे ऑफर मिलने लगे। उसके बाद नरेंद्र झा मॉडलिंग की दुनिया का जाना.माना चेहरा हो गए। इसके साथ उन्होंने टीवी पर कई शो भी किए और लगभग 20 टीवी शो में नजर आए। उन्होंने श्याम बेनेगल की फिल्म नेताजी सुभाष चंद्र बोस में भी अहम भूमिका निभाई थी। यही नहीं संविधान में वे मोहम्मद अली जिन्ना का किरदार भी निभा चुके थे।

 

No comments