Ad

ads ads

Breaking News

छात्रों के प्रदर्शन से रुकी मुंबई की धड़कन

मुंबई। मुंबई में छात्रों के प्रदर्शन की वजह से रेलवे के परिचलान प्रभावित हो रहा है। जिसके चलते मुंबई की धड़कन मानी जाने वाली लोकल ट्रेनों की रफ़्तार पर असर पड़ गया है। बताते चलें कि छात्र रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। हजारों की संख्या में प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने रेलवे लाइन पर कब्जा कर लिया और रेलवे पटरियों पर बैठ गए जिसकी वजह से ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है। 
उनके प्रदर्शन के चलते लोकल सेवा के साथ आम जान जीवन पर  इसका बड़ा असर पड़  रहा  है। नौकरी पेशा   जहां के तहाँ खुद को फसां पा रहे हैं। जिससे लोगों को   इससे खासी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।  प्रदर्शनकारियों की मांग है कि 20 फीसदी कोटा को हटा कर स्थायी नौकरी दे दी जाए।  छात्रों को रेल पटरियों से हटाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है।  तथा हालतों को संभालने का प्रयास कर रही  है।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार ये अप्रेंटिस स्टूडेंट सालों तक काम कर चुके हैं। लेकिन इन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्रों को कंट्रोल में लाने के मुंबई पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो छात्रों ने इसके जवाब में ट्रेनों पर पर पत्थर फेंके। ऑफिस टाइम होने और सीएसटी माटुंगा की लाइन पर ज्यादा ट्रैफिक होने से लोगों को भी परेशानी हो रही है। लोकल ट्रेनों के अलावा लंबी दूरी के ट्रेनें भी प्रदर्शन के चलते लेट हो रही हैं। 

No comments