Ad

ads ads

Breaking News

यूपी में बाबासाहब के बाद अब भगवान हनुमान की तोड़ी गई मूर्ति

देशभर में प्रमुख हस्तियों की प्रतिमाओं के साथ तोड़फोड़ करने की घटनाए कम होने का नाम नहीं ले रही है तमाम घटनाओ के बाद अब उत्तर प्रदेश में मुर्तिया तोड़ने का सिलसिला जारी है अभी हालहीं में यूपी के मेरठ में बाबासाहब की मूर्ति तोड़ने के बाद अब यूपी के बलिया जिले में कुछ शरारती तत्वों ने भगवान हनुमान की एक प्रतिमा को तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है
प्राप्त जानकारी के अनुसार  घटना बलिया के खरूआव गांव की है. जहां पर कुछ शरारती तत्वों ने भगवान हनुमान की एक प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया है  नगरा थाना के प्रभारी राम दिनेश तिवारी ने बताया कि खरूआव गांव में बुधवार को भगवान हनुमान की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने तोड़ दी प्रतिमा पर एक विवादित पोस्टर भी चिपका हुआ मिला है।
 इस मामले में ग्राम प्रधान दुष्यंत सिंह की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. थाना प्रभारी ने बताया कि दो दशक पहले गांव के निवासी सुरेश सिंह के खेत में बिजली के करंट से एक बंदर की मौत हो गई थी. इसके बाद गांववालों ने खेत में ही बन्दर का अंतिम संस्कार करके हनुमानजी की प्रतिमा की स्थापना की थी उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है जल्द ही हनुमान की मूर्ती तोड़ने वालों का पता लगा लिया जाएगा।

No comments