Ad

ads ads

Breaking News

शिवरात्रि व होली को लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने की बैठक

उन्नाव।  शिवरात्रि एवं होली पर्व को सकुशल, शान्ति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से मुख्य विकास अधिकारी  टी0के0शिबु की अध्यक्षता में स्थानीय पन्नालाल हाल में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि परम्परागत त्योहारों को शान्ति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाये जाने एवं साफ-सफाई की व्यवस्था एवं ध्वनिविष्तारक यंत्रों को मानक के अनुसार बजाये जाने तथा जिस वाहन में लाउडस्पिकर लगाया जाये उसकी पूर्व अनुमति पत्र का निरीक्षण किया जाये।मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित उपजिलाधिकारी/पुलिस विभाग एवं सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पिछले शिवरात्रि पर्व पर जिन स्थानों पर शोभायात्रा के दौरान कोई समस्यायें आई हो उन्हे ठीक कर लिया जाये। पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर यह सुनिश्चित कर ले कि जिन स्थानो पर शोभायात्रा एवं होली के अवसर पर होलिका दहन स्थल का भी निरीक्षण करा लिया जाये। अक्सर देखा जाता है कि पूर्व में होलिका दहन स्थल था लेकिन वर्तमान में उसके अगल बगल भवन निर्माण होने से उन लोगो को आपत्ति होने के कारण विवाद की स्थित बन सकती है। इसपर विषेश ध्यान रखते हुये ऐसी समस्यायें पूर्व में ही हल कर ली जायें।
 उन्होने कहा कि शिवरात्रि शोभायात्रा के समय विवादित स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था की जाये। अधिषाशी अधिकारी नगर पालिका को स्पष्ट निर्देश दिये कि नगर में साफ-सफाई की व्यवस्था कराई जाये तथा ध्वनिविष्तारक यंत्रों को मानक के अनुसार बजाये तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी पूजा अग्निहोत्री, अग्निशमन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह, उमेश त्यागी, सहित समस्त क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार लालधर यादव समस्त अधिषाशी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत पशु चिकित्सा अधिकारी, शिवशंकर दुबे आदि उपस्थित थे।