Ad

ads ads

Breaking News

आस्था कें प्रतीक को नहीं छोड़ा, की दो जगह चोरियाॅ


पड़ोसी के जाग जाने पर चोरी करने आया युवक डर कर भागा
उन्नाव।
आस्था के प्रतीक गोकुलबाबा मंदिर में गेट के पीछे से दरवाजे का ताला तोड़ चोरों ने चोरी कर ली। जिस पर श्रद्धालुओं मंे रोष व्याप्त है। श्रद्धालुओं के अनुसार चोरों ने सुनियोजित ढंग से चोरी की है जिससे चोर के मंदिर परिसर के बारे में जानकार होने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं पुलिस कर्मियांे ने मामला आस्था का होने के चलते मौके पर पहुंच तफ्तीश शुरू कर दी है।
वहीं शहर में छोटे चैराहा के पास एक मोबाइल की दुकान में चोरों ने एक मोटरसाइकिल पार कर दी सुबह होने पर बाइक सवार जब घर के बाहर आया तो उसके होश उड़ गए। आनन फानन उसने आस पड़ोस में बाइक तलाशी। तो उसको जब बाइक नहीं मिली तो उसने पुलिस में जाकर तहरीर दी। जिस पर पहले पुलिसकर्मियों ने भी हीला-हवाली की। लेकिन काफी देर तक

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र में आस्था का केंद्र माने जा रहे प्रसिद्ध मंदिर गोकुलबाबा के गेट में दरवाजे का ताला तोड़कर चोर अन्दर मंदिर में घुस आए। चोरों ने मदिरं मंे बहुमूल्य चार पीतल की मूर्तियाॅ जिसमें एक मुर्ति में सोने के बाले थे उड़ा दिए। चोरों ने चलते चलते दानपात्रों को भी नहीं छोड़ा। उन्होने दान पात्रो की पूरी नगदी पार कर दी। घटना की जानकारी प्रातः पूजा करने आए मंदिर पुजारी को हुई। देखते ही देखते श्रद्धालुओ का मजमा लग गया। लोकनगर के श्रद्धालु रमेश यादव ने बताया कि चोर जिस तरह से चोरी कर सामान ले गए हैं उससे साफ जाहिर होता है कि चोरों को मंदिर परिसर के बारे में पूरी जानकारी पहले से थी। उन्होने चोरी करने में किसी प्रकार की जल्दबाजी नहीं दिखाई।
सूचना मिलने पर मगरवारा चैकी प्रभारी ने मामला श्रद्धा का होने के चलते आनन फानन घटना स्थल पर पंहुचे, व मामले की तफ्तीश की। वहीं श्रद्धालुओं में घटना को लेकर जमकर रोष देखा गया। आदर्शनगर के आशीष ने बताया कि आस्था के साथ जिस तरह का अपराधिक कार्य हुआ हैं। बेहद चिंताजनक है। उन्होने बताया कि चोरी की घटनाएं तो इस समय आम हो चली है। जनता में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश है।
वहीं एक दूसरी घटना कें अन्तर्गत छोटा चैराहा की पास हेलो मोबाइल दुकान में सलीम नाम के युवक ने रोजाना की तरह अपनी स्प्लेंडर प्लस बाइक खड़ी कर घर चला गया। वह जब सुबह आया तो उसे बाइक नहीं मिली। इस पर उसने आस पड़ोस में बाइक तलाशी जिसके बाद काफी देर तक खोजने के बाद बाइक ना मिलने पर कुछ साथियों को लेकर सदर कोतवाली थाना ले गया। जहां उसने बाइक के खोने की तहरीर देने की कोशिश की। जिस पर वहां के पुलिसकर्मियों ने साहिब के आने की बात करें उसे टालने की कोशिश की। काफी देर तक उसे टहला कर अंत में उसकी तहरीर तो ले ली। लेकिन काफी देर हो जाने के बाद भी अभी तक किसी प्रकार की पुलिस की तरफ से तफ्तीश नहीं की गई है।  जिससे पीड़ित परेशान है वही पास में सुंदर टाकीज के पीछे एक मकान के ताला तोड़ चुके चोर को सेंट्रल लॉक तोड़तें समय पड़ोसियों ने देख लिया तो वह भाग निकला। पड़ोसियों के अनुसार उसने पहले पड़ोसियों के घर में दरवाजे पर कुंडी वह रस्सी बांध रखी थी, ताकि कोई घर से अगर बाहर निकले तो उसे पकड़ ना सके। इससे मोहल्लेवासियों में भय व्याप्त है। वही कानून व्यवस्था पर बेहद आक्रोश भी है। जिस घर में चोर चोरी के इरादे से आया था। उस भवन के स्वामी योगेश शुक्ला के अनुसार पुलिस व कानून वर्तमान समय में बेहद लचीला हो चला है जिसके चलते चोरों में किसी प्रकार की भय व्याप्त नहीं है।

बाइक सवार को तंग करने के बाद एफआइआर तो लिख ली गई। लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई अब तक नहीं हो सकी है। वहीं छोटा चैराहे पर लगातार चोंरों की चहलकदमी दिखी। इसी दौरान चोरों ने एक घर में चोरी के उद्देश्य से घर का ताला तोड़ सेंटरलाक तोड़ ही रहे थे कि पड़ोस के एक युवक ने देख लिया। जिस पर चोर भाग निकला। चोर ने मोहल्ले के कई घरों में बाहर से कुंडी आदि लगा रखी थी।