उत्तरप्रदेश

56 इंच का सीना रखने वाले देश की रक्षा नहीं कर पा रहे- अखिलेश यादव

पीलीभीत। शहर के ड्रमंड राजकीय इण्टर कॉलेज के प्रांगण में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा प्रत्याशी हेमराज बर्मा के पक्ष में गठबंधन की विशाल जनसभा को संबोधित किया । कार्यक्रम स्थल पर अखिलेश यादव अपने निर्धारित समय से लगभग एक घंटा देर से पहुंचे । भीषण गर्मी के वावजूद भीड़ अपने नेता को सुनने के लिए रुके हुए थे । अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि हमने अपनी सरकार में बेरोजगारों को नौकरी दी तथा छात्र-छात्राओं को लैपटॉप बांटे, लैपटॉप को ऑन करते ही नेताजी और मेरी तस्वीर सामने आती है । अगर बाबा मुख्यमंत्री को यह सब गलत लगता है तो वह इस तस्वीर को हटवा दें । अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर व्यंग करते हुए कहा कि वह क्या तस्वीर बदलेंगे उनको तो लैपटॉप चलाना ही नहीं आता है ।
अखिलेश यादव ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ” पीलीभीत में जंगल से निकलने वाले जानवर एक बड़ी समस्या है. आए दिन लोग इनके हमले का शिकार हो रहे हैं । लेकिन 56 इंच का सीना रखने वाले लोगों की रक्षा नहीं कर पा रहे । हमने सैफई में लायन सफारी बना दी । आज वहां शेर हैं । लेकिन ऐसी व्यवस्था की है कि शेर बाहर नहीं निकल सकते
उन्होंने आगे कहा, ‘पीलीभीत के लोग दूध वाले लोग हैं, चाय के चक्कर में कम पड़ेंगे। इसलिए आप भी रिजेक्टेट माल को पसंद मत करना। वह सुलतानपुर से रिजेक्ट हो गए।’ उन्होंने वरुण पर हमलावर होते हुए कहा, ‘पहले चरण के चुनाव के नतीजे उन्हें पता चल गए हैं। हैंडपंप वाले जीत रहे हैं। चुनाव के बाद असली फटीचर पता चलेगा कि कौन है? उन्होंने हमारे लिए भी कुछ कहा और नेताजी के लिए भी कहा, इसका हिसाब अब जनता देगी।
अखिलेश ने दोनों पर तंज कसते हुए कहा, ‘जनता सब समझ रही अदला-बदली का खेल। कोई यहां रिजेक्ट हुआ, कोई वहां रिजेक्ट हुआ।’ बता दें कि पीलीभीत में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान है। एसपी ने यहां हेमराज वर्मा को प्रत्याशी बनाया है, उनका मुकाबला वरुण गांधी से होगा।
उन्होंने आगे कहा, ‘यहां के शिक्षामित्र पिछली बार बीजेपी के झांसे में आ गए थे लेकिन इस बार लगता है कि शिक्षामित्रों पर लाठी ज्यादा पड़ गई है। इस बार मत बदलिएगा। हमने ही आप की मदद की थी।’ उन्होंने आगे कहा कि जो एक महीने जो चुनाव हो सकते थे वो एक महीने लंबा खिंच गए हैं क्योंकि उद्घाटन पर उद्घाटन और शिलान्यास पर शिलान्यास कर रही थी।
जनसभा में लोकसभा प्रत्याशी हेमराज वर्मा, पूर्व मंत्री हाजी रियाज अहमद, सपा जिलाध्यक्ष आनन्द सिंह यादव बीसलपुर से बसपा के पूर्व मंत्री फूल बाबू के साथ गठबंधन के वरिष्ठ नेता गणों के साथ बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

.. रिपोर्ट– जोगेंद्र सिंह, पीलीभीत, उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *