उत्तरप्रदेश

निष्कासित छात्र पर हमला, मौत

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय का परिसर बीती शाम गोलियों की आवाज से दहल उठा। परिसर में बदमाशों ने गोली मारकर एक छात्र की हत्या कर दी, तथा वे भाग निकले। गोली लगने के बाद छात्र वहीं पर जा गिरा। उसे आनन फानन इलाज के लिए ले जाया गया। जहॉ बीती रात इलाज के दौरान मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार उस पर किसी बवाल का आरोप लगा कर बीते 2017 वर्ष को निष्कासित कर दिया गया था। तब से वह निष्कासित चल रहा था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक छात्र गौरव सिंह बीते साल 2017 से कॉलेज से निष्कासित चल रहा था। गौरव यूनिवर्सिटी के लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में रहता था। एमएससी के छात्र गौरव को दिसंबर 2017 में बीएरचयू में हुए बवाल में आरोपी माना गया था। इस आरोप के चलते उसे जेल भी भेजा गया था, जिसके बाद उसे कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार अब तक हत्या के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, यूनिवर्सिटी में तनाव को देखते हुए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। गौरव की हत्या के मामले में चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह पर भी धारा 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
सूत्रों के अनुसार बीती मंगलवार शाम गौरव बिड़ला छात्रावास के सामने अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था। उसी वक्त कुछ बदमाश मौके पर पहुंचे और उसपर फायरिंग कर दी। जो उसके पेट में जा लगी। साथियों ने आनन फानन उसे बीएचयू के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के ट्रामा सेंटर ले गए। जहॉ उसे भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया। इलाज के दौरान ही जहां देर रात उसकी मौत हो गई। गौरव की मौत के बाद उपजे तनाव को देखते हुए बीएचयू प्रशासन ने बुधवार को अवकाश की घोषणा की है। इसके साथ ही कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *