फिल्म समीक्षा मनोरंजन

केसरी ने मन मोहा, बाक्स आफिस में मचाया धमाल

डेस्क। अक्षय कुमार-परिणीति स्टारर ’केसरी’ ने बॉक्स ऑफिस पर पहुंचते ही सबका मन मोह लिया है। आलम यह है कि फिल्म ने अब तक 131.03 करोड़ की कमाई कर ली है। हालांकि रिलीज के 13वें दिन बॉक्स ऑफिस पर दौड़ थोड़ी धीमी हुई लेकिन फिल्म में अभी भी कमाई का दम है। फिल्म के 150 करोड़ तक जाने की पूरी उम्मीद की जा रही है।
बताते चले कि अनुराग सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रिलीज के 13वें दिन यानी बीते मंगलवार को 2 करोड़ 75 लाख रुपए की कमाई की। इसके साथ अब कुल कमाई 131. 03 करोड़ हो गई है। केसरी ने इस कलेक्शन के साथ एयरलिफ्ट के 129 करोड़ की कमाई को पीछे छोड़ दिया है। अक्षय की 2.0 ने 189 करोड़ 55 लाख रुपए की कमाई की थी और वहां तक पहुंचना अभी मुश्किल लग रहा है। जानकारों के अनुसार फिल्म इस साल की हाईएस्ट वीक ग्रॉसर है स इससे पहले गली बॉय ने एक हफ्ते में (8 दिन का था) 100 करोड़ 30 लाख रुपए और टोटल धमाल ने 7 दिनों के हफ्ते में 94 करोड़ 55 लाख रुपए की कमाई की थी।
बताते चले कि केसरी को शुरुआत में भारत में 3600 और ओवरसीज में 600 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। ’केसरी’ उन 21 सिख जवानों पर आधारित है, जिन्होंने अंगेजी हुकूमत के दौरान 12 सितंबर 1891 में अपनी वीरता और जांबाजी से 10,000 अफगानियों से लड़ाई की थी। यह युद्ध अंग्रेजों और अफगान ओराक्ज़ई जनजातियों के बीच लड़ा गया था। युद्ध का मुख्य बिंदु पाकिस्तान में स्थित उत्तर-पश्चिम फ्रण्टियर प्रान्त (खैबर-पखतुन्खवा) था। जहॉ पर उस समय सिख ब्रिटिश फ़ौज में सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन थी। बटालियन में 21 सिख थे, जिन पर 10000 अफगानों ने हमला किया था। सिख सैनिक इस युद्ध की याद में 12 सितम्बर को सारागढ़ी दिवस मनाते है। अक्षय ने इसमें हवलदार ईशर सिंह का रोल किया है। उनकी पत्नी का किरदार निभा रही हैं, परिणीति चोपड़ा। ऐतिहासिक पन्नों को पलटती यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *